लखनऊ विकास प्राधिकरण के दफ्तर में ठेकेदारों के दो पक्षों में फायरिंग..

lucknow12

लखनऊ के गोमतीनगर स्‍थित विकास प्राधिकरण (एलडीए) के दफ्तर में गुरुवार को शक्‍ति प्रदर्शन के नाम पर ठेकेदारों के दो पक्षों ने हवाई फायरिंग कर दी। पुलिस के मुताबिक एलडीए का ठेका पाने को लेकर दोनों ठेकेदारों के बीच विवाद हुआ था। घटना के बाद दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे पर हत्‍या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने दोनों तरफ के दो-दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

गुरुवार को दिन में 11 बजे ठेकेदार वेद प्रकाश और युवराज सिंह एलडीए दफ्तर में 55 लाख रुपए का टेंडर भरने पहुंचे थे। दोनों ठेकेदार के साथ हथियारबंद सहयोगी थे। इसी दौरान ठेकेदारों के बीच टेंडर को लेकर कहासुनी हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी।

मौके पर मौजूद एक व्‍यक्‍ति ने पुलिस को बताया कि युवराज सिंह पहले टेंडर भर रहा था, तभी दूसरे पक्ष ने उसे रोकने की कोशिश की। इसपर दोनों पक्षों के बीच हाथापाई होने लगी। इसके बाद एक-दूसरे से खुद को ताकतवर दिखाने के लिए दोनों पक्षों ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना के बाद एलडीए दफ्तर में लोग घबरा गए।

गोमतीनगर थाना के सब इंस्‍पेक्‍टर अरविंद कुमार पांडे ने बताया कि मामला दर्ज कर दोनों पक्षों के दो-दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। एक पक्ष से वेद प्रकाश यादव और संजीव सिंह को गिरफ्तार किए गए हैं जबकि दूसरे से युवराज सिंह और अरविंद को पकड़ा गया है। पुलिस ने घटनास्‍थल से हथियार को भी जब्‍त कर लिया है।