भाजपा की पहली सूची जारी, गांधीनगर से आडवाणी नहीं अमित शाह लड़ेंगे चुनाव

भाजपा की पहली सूची जारी, गांधीनगर से आडवाणी नहीं अमित शाह लड़ेंगे चुनाव…

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों के नामों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में चर्चा और बैठकों का दौर जारी है। शुक्रवार को भी दिल्ली में भाजपा दफ्तर पर इसे लेकर चुनाव समिति की बैठक हो रही है। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि बैठक में दिल्ली, झारखंड, गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा के उम्मीदवार तय होंगे। इनके नामों का एलान शुक्रवार या शनिवार को किया जा सकता है। इस बीच उम्मीदवारों के नामांकन का दौर तेज हो चुका है। शुक्रवार को कई नेताओं ने नामांकन दाखिल किया।

इससे पहले भाजपा ने 21 मार्च को 184 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था। पहली लिस्ट में कई मौजूदा मंत्रियों और सांसदों को जगह दी गई है। पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा गांधीनगर से अमित शाह चुनाव मैदान में ताल ठोकेंगे। इसबार लाल कृष्ण आडवाणी को यहां से टिकट नहीं दिया गया है।

 

बिहार की सभी 17 सीटों पर फैसला हो चुका है लेकिन सूची को प्रदेश कमेटी को भेजा गया है। इन सीटों पर एलान प्रदेश कार्यालय की ओर से ही होगा। भाजपा में हाल में शामिल हुए जय पांडा को ओडिशा के केंद्रपाड़ा से टिकट मिला है। भाजपा ने उम्मीदवार की दूसरी सूची भी जारी की। जिसमें दमन और दीव संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए लालूभाई पटेल का नाम तय किया है।